IPL में इस इंडियन क्रिकेटर की होगी चेन्नई सुपर किंग्स से छुट्टी, ये नया नियम बन रहा वजह -dkanews.com - Dkanews: Latest News, India News, Breaking News, Business, Bollywood, Cricket, Videos

Breaking

Wednesday, 15 November 2017

IPL में इस इंडियन क्रिकेटर की होगी चेन्नई सुपर किंग्स से छुट्टी, ये नया नियम बन रहा वजह -dkanews.com

IPL 2018 में खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है। यह बैठक 21 नवंबर को होगी, जिसमें आईपीएल के लिए खिलाड़ियों को रिटेन करने की पॉलिसी का ऐलान किया जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने प्रत्येक टीम में से 3 खिलाड़ियों को रिटेन करने पर विचार किया है, जिसमें 2 भारतीय खिलाड़ी और एक विदेशी खिलाड़ी को शामिल किया जा सकेगा।
दो साल के प्रतिबंध के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल में वापसी कर रही हैं। ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें अपने पुराने खिलाड़ियों को फिर से टीम में शामिल करने पर होंगी। आपको बता दें, आईपीएल के सीजन 11 में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट खेलती नजर नहीं आएगी ऐसे में चेन्नई और राजस्थान की टीम गुजरात और पुणे के खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकती है।
इसके अलावा वर्ष 2017 में आइपीएल में खेलने वाली टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। चेन्नई सुपर किंग ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और फाफ डू प्लेसी को रिटेन करने का फैसला किया है। धोनी की टीम में वापसी के बाद से ऐसा तय लग रहा है कि वह ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर इस टीम ने डू प्लेसिस को रिटेन किया हैदो साल के प्रतिबंध के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल में वापसी कर रही हैं। ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें अपने पुराने खिलाड़ियों को फिर से टीम में शामिल करने पर होंगी। आपको बता दें, आईपीएल के सीजन 11 में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट खेलती नजर नहीं आएगी ऐसे में चेन्नई और राजस्थान की टीम गुजरात और पुणे के खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुन सकती है।
इसके अलावा वर्ष 2017 में आइपीएल में खेलने वाली टीम अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है। चेन्नई सुपर किंग ने अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और फाफ डू प्लेसी को रिटेन करने का फैसला किया है। धोनी की टीम में वापसी के बाद से ऐसा तय लग रहा है कि वह ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान होंगे। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर इस टीम ने डू प्लेसिस को रिटेन किया है।
सीएसके ने टी-20 के बेस्ट गेंदबाज ड्वेन ब्रावो की जगह डू प्लेसिस को तरजीह दी है। बैठक से पहले CSK ने धोनी, रैना और फाफ डू प्लेसी को उनके प्रदर्शन के कारण टीम में रिटेन किए जाने की खबरें लगातार मीडिया में सामने आ रही थी। खबर के मुताबिक, चेन्नई मैनेजमेंट ने रिटेन पॉलिसी के तहत तीन खिलाड़ियों का चयन कर लिया है, जिसमें सुरेश रैना का नाम शामिल नहीं है।

No comments:

Post a Comment