रिटायरमेंट के बाद नेहरा ने किया खुलासा, इस भारतीय खिलाड़ी ने संन्यास लेने को किया मजबूर -dkanews.com - Dkanews: Latest News, India News, Breaking News, Business, Bollywood, Cricket, Videos

Breaking

Friday, 3 November 2017

रिटायरमेंट के बाद नेहरा ने किया खुलासा, इस भारतीय खिलाड़ी ने संन्यास लेने को किया मजबूर -dkanews.com

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 1 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने होमग्राउंड फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। अपना आखिरी मैच खेलने के बाद उन्होंने बिंदास अंदाज में बातचीत की। नेहरा ने 1999 में श्रीलंका के खिलाफ इंटरनैशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। उस समय भारत का विश्व क्रिकेट में इतना दबदबा नहीं था जितना आज है।
इस बदलाव को लेकर उन्होंने कहा कि क्रिकेट ऐसा खेल है जो हर 8-10 साल बाद बदलता रहता है। ऐसा नहीं है कि पहले टीम अच्छी नहीं थी लेकिन, हर टीम का अपना दौर आता है। जिस वक्त मैंने खेलना शुरू किया था उस वक्त 2001 से लेकर 2008 तक ऑस्ट्रेलिया को हरा पाना मुश्किल था। अब श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भी पहले जैसी नहीं रही। उन्होंने कहा कि इसमें IPL का बड़ा हाथ हैं।
जो 15 खिलाड़ी टीम में हैं उसके अलावा 15 और ऐसे लड़के हैं जो बहुत ही अच्छे हैं। वह ऐसे हैं कि उन्हें जब भी खेला लो वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इंडिया-ए के टूर भी अब काफी होने लगे है जो पहले कम होते थे इसलिए यह खेल हर 5-10 साल में बदलता रहता है। साथ ही उन्होंने अपने भविष्य को लेकर कहा कि इस बारे में अभी सोचा नहीं है। ऑस्टेलिया के खिलाफ टी-20 के लिए नेहरा को टीम में चुना गया था।
लेकिन, इस सीरीज में उन्हें अंतिम एकादश में खेलने का मौक़ा नहीं मिला। उन्होंने बताया कि ये फैसला उन्होंने खुद ही लिया था। उन्होंने बताया कि मुझे लगता है भुवनेश्वर कुमार अब तैयार हैं। पिछले दो साल से मैं और बुमराह टी-20 खेल रहे है और भुवनेश्वर अंदर-बाहर हो रहे हैं। इस बार आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे अच्छा नहीं लगता था कि मैं खेलूँ और भुवी बाहर बैठा रहे।
यह मेरा फैसला था इसलिए मैंने इस बारे में विराट कोहली को बता दिया था। आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में एक ही टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं और आइपीएल में शानदार प्रदर्शन कर भुवी ने नेहरा को संन्यास लेने पर मजबूर कर दिया। हालांकि, नेहरा के इस फैसले में उनका खुद का निर्णय और उनकी बढ़ती उम्र भी एक बड़ी वजह रही।

No comments:

Post a Comment