हार के बावजूद कीवी कप्तान ने आशीष नेहरा के लिए कहा कुछ ऐसा, जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल -dkanews.com - Dkanews: Latest News, India News, Breaking News, Business, Bollywood, Cricket, Videos

Breaking

Thursday, 2 November 2017

हार के बावजूद कीवी कप्तान ने आशीष नेहरा के लिए कहा कुछ ऐसा, जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल -dkanews.com

1 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला खेला गया। जहाँ वनडे श्रृंखला में मिली ऐतिहासिक जीत के सफ़र को मेजबान टीम इंडिया ने दिल्ली में भी जारी रखा और पहला मुकाबला पूरे 53 रनों से जीतकर अपने नाम किया। टी-20 मैच की शुरुआत कीवी कप्तान केन विलियम्सन के टॉस जीतने के साथ हुई  उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना बेहतर समझा।
हालांकि, यह उनकी सबसे बड़ी भूल रही। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करने के फायदे को भुनाते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज उपकप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 80-80 रनो की पारी खेली। मेहमान टीम को जीतने के लिए 203 रनो  जरूरत थी लेकिन, कीवी टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 149 रनों ही बना सकी।
न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लाथम ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाये। मैच हारने के बाद कीवी कप्तान केन विलियम्सन ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में संजय मांजरेकर से बात करते हुए कहा, आज हमारी टीम ने वाकई निराशाजनक प्रदर्शन किया, ख़ास कर फील्डिंग में। इस बात में कोई शक नहीं है कि भारतीय ने बेहतर खेल दिखाया। हमें और बेहतर करने की जरूरत है। भारतीय टीम ने आज कमाल का खेल दिखाया और हमें कोई मौक़ा नहीं दिया।
हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन, हम रनों पर लगाम नहीं लगा सके। आशीष नेहरा को लेकर उन्होंने कहा, ‘मैं आशीष नेहरा को उनके शानदार कॅरियर के लिए बधाई देता हूं। मैं उनके साथ खेला हूं और उनके विरुद्ध भी। वाकई में वह एक जेंटलमैन खिलाड़ी और इंसान है।’ आपको बता दें, ये मैच तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के कॅरियर का अंतिम मुकाबला रहा।

No comments:

Post a Comment